जर्मनी में 20 दिसंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल ईडी रिमांड 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हाथरस में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू गर्ल्स होस्टल में आया सांप का जोड़ा छात्राओं में फैली दहशत मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने लाडवा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया भिवानी जिला के कस्बा बहल में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन भाजपा प्रत्याशी आर.के सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया किया CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन

जर्मनी में 20 दिसंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Anjali Yadav 26-11-2020 15:31:25

अंंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: दुनिया में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच जर्मनी ने 20 दिसंबर तक के लिए आंशिक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. वहीं, सोशल कॉन्टैक्ट को लेकर जारी पाबंदियों को जनवरी तक के लिए बढ़ाया जा सकता है. फेडरल स्टेट के मिनिस्टर-प्रेसिडेंट के साथ मीटिंग के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में चांसलर एंजेला मर्केल ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इस बात पर चर्चा हुई कि अगर कोरोना के नए मामलों में कमी नहीं आई, तो हम पाबंदियों को जनवरी की शुरुआत तक बढ़ा सकते हैं. जर्मनी में अब कुल 9.83 लाख कोरोना के मामले में सामने आ चुके हैं, जबकि करीब 15 हजार लोगों की इस वजह से मौत भी हो चुकी है. वहीं, यूनाइटेड किंगडम  में 5 मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा 696 मौतें दर्ज की गईं.

  

 

सूडान के पूर्व प्रधानमंत्री की कोरोना से मौत

सूडान के पूर्व प्रधानमंत्री और नेशनल उम्मा पार्टी के अध्यक्ष सादिक महदी की कोरोना की वजह से बुधवार को मौत हो गई. सूडान की मीडिया के मुताबिक, महदी इस महीने की शुरुआत में कोरोना संक्रमित हुए थे. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में आखिरी सांस ली. वे 1966-67 और 1986-1989 तक सूडान के प्रधानमंत्री रहे.

    

 

6 करोड़ से लोग आ चुके चपेट में

दुनियाभर में अब तक 6.07 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 4.20 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 14.26 लाख लोगों की जान जा चुकी है. अब 1.72 करोड़ मरीज ऐसे हैं
जिनका इलाज चल रहा है
, यानी एक्टिव केस. ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus के मुताबिक हैं.

  

 

UK में अब तक 56 हजार से ज्यादा मौतें

वहीं, ब्रिटेन में कोरोना की वजह से पिछले 24 घंटे में 696 मौतें दर्ज की गईं और 18 हजार 213 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. एक दिन में सबसे ज्यादा मौतों की बात करें, तो 5 मई के बाद से बुधवार को सबसे ज्यादा मौतें रिकॉर्ड की गईं. आधिकारिक आंकड़ों में इसकी जानकारी दी गई. हाल ही में कुछ वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी थी कि क्रिसमस से पहले पाबंदियों में राहत की सरकार की प्लानिंग कोरोना की आग पर ईंधन छिड़कने का काम कर सकती है.

  

 

ब्रिटेन में 2 करोड़ का टेस्ट एंड ट्रेस प्रोग्राम फेल

उधर, ब्रिटेन में 22 बिलियन डॉलर का टेस्ट एंड ट्रेस प्रोग्राम फेल होने की कगार पर है. इसमें सरकार के नुमाइंदों को 1 लाख 10 हजार लोगों तक पहुंचना था. आधिकारिक डेटा के मुताबिक, 10 में से 4 लोगों ने सेल्फ आइसोलेशन से इनकार किया. ब्रिटेन में महामारी की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है. गार्जियन के मुताबिक, टेस्ट एंड ट्रेस प्रोग्राम ब्रिटेन के महज 58% संक्रमितों तक ही पहुंच सका.

 


फ्रांस चौथा सबसे प्रभावित देश

रूस को पीछे छोड़ फ्रांस कोरोना के मामले से सबसे ज्यादा प्रभावित चौथा देश बन गया है. फ्रांस में अब तक 21.70 लाख मामले सामने आ चुके हैं। 50,618 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो चुकी है, जबकि 1.56 लाख लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :